माँ हीराबेन 100वें वर्ष में प्रवेश, पूज्य हीरा मार्ग रखने का निर्णय आशीर्वाद लेने गुजरात आएंगे PM मोदी।

Original Content Publisher  bhaskar.com -  2 yrs ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा (हीराबेन) 18 जून को अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करेंगी। इस अवसर पर रायसन पेट्रोल पंप के पास 80 मीटर सड़क का नाम उनके नाम पर 'पूज्य हीरा मार्ग' रखने का निर्णय लिया गया है। गांधीनगर के मेयर हितेश मकवाना की ओर से जारी इस बयान में कहा गया है कि इस सड़क का नाम पीएम मोदी की मां के नाम पर रखा गया है ताकि 80 मीटर की इस सड़क से हीराबा का नाम अमर रहे और आने वाली पीढ़ियां इसका पालन करें। इसके माध्यम से हम त्याग, तपस्या, सेवा और कर्तव्य का पाठ सीख सकते हैं।

मां से मिलेंगे पीएम मोदी---

पीएम मोदी दो दिवसीय (18-19 जून) गुजरात दौरे पर होंगे। इस दौरान वह मां हीराबेन से मिलने गांधीनगर जाएंगे। पीएम मोदी 18 जून को अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान पावागढ़ में मां काली के मंदिर में झंडा फहराएंगे। इसके बाद वह वडोदरा में एक रैली को भी संबोधित करेंगे। बता दें, हीराबेन अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ गांधीनगर में रहती हैं।

धार्मिक कार्यक्रम आयोजित होंगे----

परिवार ने बताया कि 18 जून को पीएम के गृहनगर वडनगर स्थित हाटकेश्वर महादेव मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भजन संध्या, शिव पूजा और सुंदरकांड पाठ होगा। मोदी के परिवार ने इस दिन अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में दोपहर के भोजन का भी आयोजन किया है। 

अपना हर काम खुद करती हैं----

मोदी की तरह हीराबा की बेहतरीन सेहत पर हमेशा बात होती है। 100 साल की उम्र में भी किसी भी बीमारी मुक्त हीराबा की फिटनेस और सेहत युवाओं के लिए सीख लेने वाली बात है।हीराबा की मेहनत के साथ-साथ उनके अच्छे और सकारात्मक विचारों ने उन्हें इस उम्र में भी स्वस्थ बनाए रखा है। उन्होंने न तो पहले ही किसी तरह की दवा ली और न अब लेती हैं। किसी भी समस्या पर वो घरेलू उपचार कर लेती हैं।

पूरे वडनगर में जश्न की तैयारी---

वहीं हीराबेन के बेटे प्रह्लाद मोदी के मुताबिक मां हीराबेन की उम्र 100 साल पूरी कर रही है। इस दौरान हमने वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में नव चंडी यज्ञ और सुंदर कांड का पाठ किया। इस मौके पर मंदिर में संगीत संध्या का भी आयोजन किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी ने मार्च के महीने में अपनी मां हीराबेन से मुलाकात की थी। वह अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर स्थित उनके घर पर मिले थे।



Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin