उत्तराखंड में केजरीवाल का बड़ा-बड़ा चुनावी वादा 6 महीने में 1 लाख जॉब्स, नौकरी न मिलने तक 5000 रुपये भत्ता आदि

Original Content Publisher  ndtv.in -  3 yrs ago

आप संयोजक केजरीवाल दो बार उत्तराखंड के दौरे पर आ चुके हैं. जिसमें एक बार उन्होंने यह घोषणा की कि अगर उत्तराखंड में आप की सरकार आती है तो 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर आप भाजपा को वोट दोगे तो हर महीने एक मुख्यमंत्री मिलेगा और अगर आप आम आदमी पार्टी को वोट देंगे तो 5 साल का स्थाई मुख्यमंत्री मिलेगा, जो आपके बच्चों को रोजगार देगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के हल्द्वानी दौरे के दौरान आप ने आज बड़ा चुनावी वादा किया. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के लिए रोजगार को लेकर वादा किया है. वादे के मुताबिक, हर घर रोज़गार होगा. सरकार बनने के 6 महीने में 1 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. रोजगार मिलने तक हर महीने 5000 रुपये भत्ता दिया जाएगा. नौकरियों में उत्तराखंड़ियों को 80% आरक्षण मिलेगा.

केजरीवाल ने हलद्वानी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में विरोधी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तराखंड को 21 साल हो गए. 21 साल इन पार्टियों ने उत्तराखंड की दुर्दशा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पहाड़, जंगल सब लूट लिए.पिछले कुछ दिनों और महीनों से 21 सालों की दुर्दशा को 21 महीनों में ठीक करने का प्लान बना रहे हैं. वही प्लान 1-1 करके आपके सामने ला रहे हैं.

उन्होंने कहा कि यह प्लान उत्तराखंड के लोगों के साथ मिलकर बनाया गया है. प्लान का पहला बिंदु पिछले दिनों आपके सामने रखा था बिजली के बारे में. जैसे हमने दिल्ली में करके दिखाया कि लगभग 73 फ़ीसदी लोगों को मुफ्त बिजली मिली. ऐसे ही उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे 300 यूनिट बिजली सरकार बनने पर देंगे. 

उत्तराखंड के बच्चों के लिए जॉब पोर्टल तैयार किया जाएगा. जिस पर नौकरी देने वाले और नौकरी की इच्छा रखने वाले दोनों जुड़ेंगे. दूसरा रोजगार और पलायन मामलों का मंत्रालय बनाया जाएगा.

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे वेबसाइट पर पढ़ें पे क्लिक करें

"जानकारी के साथ साथ अपने मासिक खर्चे भी निकालें"
    इनस्टॉल करें SPTM Media एप्प
क्लिक हेयर






Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin