बीजेपी की सरकार का वोट के दम पर आना संभव नहीं, बंदूक के दम पर भले ही आ जाएं -राकेश टिकैत

Original Content Publisher  uptak.in -  3 yrs ago

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बुधवार, 22 सितंबर को बिजनौर पहुंचे. राकेश टिकैत ने प्रेसवार्ता के दौरान योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, "आने वाले 10 महीनों में सरकार का इलाज कर दिया जाएगा. ये आंदोलन भले ही 10 साल चलाना पड़े लेकिन बिना मकसद हल हुए यह आंदोलन समाप्त नहीं होगा और चुनाव आ रहे हैं, इनका चुनाव में इलाज कर दिया जाएगा."

राकेश टिकैत ने मुख्यमंत्री योगी के मंगलवार, 21 सितंबर को बिजनौर में दिए गए गन्ना मूल्य बढ़ाने के भाषण पर तंज कसते हुए कहा, "कह तो रहे हैं पर जब वह दे देंगे तो हम भी देख लेंगे. हमारे अनुसार इन्होंने 5 साल से गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया है. गन्ने का मूल्य कम से कम 425 रुपए प्रति क्विंटल मिलना चाहिए तभी किसानों का भला हो सकता है, लेकिन यह भी दावा है कि यह इतना मूल्य कभी नहीं देंगे."

व्यापारी किसानों की फसल को एमएसपी के रेट पर बेचता है: टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि किसान की फसल एमएसपी पर बेची जानी चाहिए लेकिन किसान की फसलों को एमएसपी पर नहीं खरीदा जाता, जबकि व्यापारी किसानों की फसल खरीद कर उसे एमएसपी के रेट पर बेचता है.

उन्होंने आगे कहा, "हम मांग करते हैं कि ऐसे व्यापारियों की जांच होनी चाहिए जो 20-20 हजार क्विंटल फसल एमएसपी के रेट पर बेच रहा है. उसके पास फसल कहां से आई है." उन्होंने मुजफ्फरनगर में होने वाली 26 सितंबर को गढ़वाला खाप की पंचायत पर कहा कि गढ़वाला खाप कोई पंचायत नहीं कर रही है. पूरी खबर पढ़ने के लिए निचे वेबसाइट पे खबर पढ़ें पे क्लिक करें



Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin