किसानों का 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान, किसान संगठन ने जारी की दिशा-निर्देश

Original Content Publisher  bebakmanch.com -  3 yrs ago

तीन नए कृषि कानून पारित हुए एक साल बीत चुका है। किसान करीब एक साल से इन कानूनों का विरोध कर रहा है। दिल्ली की सीमाओं पर देशभर के किसानों ने ढेरा डाल रखा है। वहीं, अलग-अलग राज्यों में भी किसान जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। इस विरोध प्रदर्शन में संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा कई अन्य किसान संगठन भी शामिल हैं।

किसानों ने कहा कि यह प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा और किसान यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को कोई असुविधा न हो। "एसकेएम ने संघटक संगठनों से कहा है कि वे समाज के सभी वर्गों से किसानों के साथ हाथ मिलाने और बंद का पहले से प्रचार करने की अपील करें ताकि जनता की असुविधा कम हो सके। बंद शांतिपूर्ण और स्वैच्छिक होगा और आपातकालीन सेवाओं को छूट दी जाएगी। "

एसकेएम ने एक बयान में कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालयों, बाजारों, दुकानों, कारखानों, स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को किसानों द्वारा भारत बंद के दौरान काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ये बंद सुबह 6 बजे शुरू होगा और शाम 4 बजे तक लागू रहेगा। एसकेएम ने कहा कि बंद को लेकर आगे की योजना बनाने के लिए 20 सितंबर को मुंबई में 'राज्य स्तरीय तैयारी बैठक' होगी। उसी दिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 'किसान मजदूर महापंचायत' का आयोजन किया जाएगा और इसके बाद 22 सितंबर को उत्तराखंड के रुड़की में 'किसान महापंचायत' का आयोजन किया जाएगा।



       "जानकारी के साथ साथ अपने मासिक खर्चे भी निकालें"
             इनस्टॉल करें SPTM Media एप्प
क्लिक हेयर

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे वेबसाइट पर पढ़ें पे क्लिक करें




Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin