69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले को लेकर मुख्यमंत्री आवास के घेराव की कोशिश पर हुई लाठीचार्ज

Original Content Publisher  bebakmanch.com -  3 yrs ago

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले रोजगार की मांग तेज होने लगी है. प्रत्याशी एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार के प्रति अपनी मंशा जाहिर कर दी है। उनका साफ कहना है कि उन्होंने बीजेपी को वोट दिया लेकिन सरकार ने उनके साथ रोजगार के नाम पर भेदभाव किया और उनके साथ ठगी की गई. अब यह नहीं चल पाएगा।

इसी कड़ी में लंबे समय से विवादों में रहे 69 हजार शिक्षक भर्ती उम्मीदवार एक बार फिर सड़क पर उतर आए हैं. उन्होंने आज यानि बुधवार को 5 कालिदास मार्ग का घेराव किया। जहां मुख्यमंत्री से लेकर उप मुख्यमंत्री तक निवास करते हैं। पिछड़ा वर्ग के छात्र आरक्षण की मांग को लेकर आक्रोशित थे। उन्होंने मीडिया के सामने अपनी मांगों को रखा।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री के बंगले का घेराव कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस बल ने लाठीचार्ज कर उन्हें वहां से हटाना शुरू कर दिया. लेकिन प्रत्याशी अपनी मांगों पर अड़े रहे। लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गई जिसमें कई छात्र घायल हो गए। पुलिस ने कई छात्रों को हिरासत में भी लिया है। छात्रों का आरोप है कि सरकार ने भर्ती में 5844 सीटों पर आरक्षण में हेराफेरी की है. जिसे ठीक किया जाना चाहिए।

       "जानकारी के साथ साथ अपने मासिक खर्चे भी निकालें"
             इनस्टॉल करें SPTM Media एप्प
क्लिक हेयर


पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे वेबसाइट पर पढ़ें पे क्लिक करें




Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin