चमत्कारी खबर I एक बार प्रेग्नेंट महिला दोबारा फिर हुई प्रेग्नेंट, महिला को आश्चर्य का ठिकाना नहीं

Original Content Publisher   -  2 yrs ago

अमेरिका से एक चमत्कारी खबर आई है, पहले एक महिला हुई प्रेग्नेंट इससे वह खुश हुई लेकिन कुछ दिनों बाद जब वह डॉक्टर के पास गई तो उसने कहा कि तुम फिर से गर्भवती हो गई। महिला को आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि इससे पहले उनका तीन बार गर्भपात हो चुका था। महिला ने डॉक्टर से पूछा कि यह कैसे हुआ। डॉक्टर ने कहा कि यह संभव है।

 कैसे होता है यह चमत्कार--- 

दोबारा गर्भवती होने से पहले कारा का तीन बार गर्भपात हो चुका था। वह बहुत परेशान थी और उसने एक बच्चे की उम्मीद छोड़ दी थी। हेल्थलाइन की खबर के मुताबिक ऐसा संभव है। इस स्थिति को सुपरफेटेशन कहा जाता है। इसमें गर्भवती होने के कुछ दिनों या कुछ हफ्तों में एक बार महिला के अंडे के साथ शुक्राणुओं का निषेचन उसी गर्भ में होता है। जब कारा ने डॉक्टरों से पूछा कि यह कैसे हुआ, जिस पर डॉक्टरों ने कहा, आपने दो बार अण्डोत्सर्ग किया।

महिला के शरीर में दो अंडाशय होते हैं। हर महीने एक अंडा परिपक्व होकर गर्भाशय में पहुंचता है। इस प्रक्रिया को ओव्यूलेशन कहा जाता है। डॉक्टर ने कहा कि आपने दो अंडे छोड़े हैं लेकिन यह अलग-अलग समय पर निषेचित हुआ है। तो पहली बार गर्भवती होने के कुछ दिनों बाद, आप दूसरे अंडे के निषेचन के कारण फिर से गर्भवती हो गईं।

तीन बार गर्भपात के बाद मिली दोहरी खुशी

कारा ने कहा, मैं 100 प्रतिशत मानती हूं कि मेरी प्रेग्नेंसी के सफर में जो कुछ भी हुआ है वह किसी चमत्कार से कम नहीं है। कारा और उनके पति के लिए पिछले कुछ वर्षों में कठिन समय रहा है। कारा ने 2018 में एक बेटे को जन्म दिया। उसके बाद उन्होंने परिवार बढ़ाने का फैसला किया लेकिन यह बहुत मुश्किल था। कारा का तीन बार गर्भपात हुआ था। 2019 में पहली बार गर्भपात हुआ।  इसके बाद उन्होंने उम्मीद छोड़ दी। 



Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin