BBC के दिल्ली और मुंबई दफ्तर सील, आयकर विभाग का सर्च और सर्वे

Original Content Publisher  livehindustan.com -  1 year ago

BBC Raid: आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि कुछ जानकारियों का वेरिफिकेशन करने के लिए यह कार्रवाई की गई है। फिलहाल, आधिकारिक तौर पर विभाग की ओर से कुछ नहीं कहा गया है। 

बीबीसी ने जारी किया बयान

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (बीबीसी) ने आयकर सर्वे को लेकर कुछ ज्यादा विवरण नहीं दिया है. पता चला है कि इस सर्वे के दौरान स्थानीय बीबीसी कर्मचारियों को कथित तौर पर कार्यालय परिसर में प्रवेश करने से रोका गया और उनके मोबाइल फोन बंद कर दिए गए. बीबीसी के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में बयान जारी कहा, ‘आयकर अधिकारी इस समय नई दिल्ली और मुंबई में बीबीसी कार्यालयों में हैं और हम पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि यह स्थिति जल्द से जल्द सुलझ जाएगी.

आयकर विभाग ने बताई सर्वे की वजह

उधर आयकर अधिकारियों ने नई दिल्ली में बताया कि आयकर विभाग ने मंगलवार को कथित कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में ‘सर्वे ऑपरेशन’ चलाया. आयकर विभाग ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए कहा, ‘बीबीसी द्वारा ट्रांसफर प्राइसिंग नियमों के जानबूझकर गैर-अनुपालन और इसके मुनाफे के विशाल डायवर्जन के मद्देनजर आज आयकर अधिकारियों ने दिल्ली में बीबीसी के परिसर में सर्वे किया.

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे वेबसाइट पे पढ़े पे क्लिक करें...



Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin