योगी आदित्यनाथ का कैबिनेट विस्तार आज, UP चुनाव से पहले कम से कम 6 नए मंत्री बनाए जाएंगे  सूत्र

Original Content Publisher  ndtv.in -  3 yrs ago

बीजेपी की यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ज्यादा पिछड़ी जातियों को साथ लाने की कोशिश होगी, खासकर गैर यादव जातियों को

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का आज विस्तार होगा. कहा जा रहा है कि 6 से 7 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा, निषाद पार्टी के संजय निषाद भी मंत्री बनाए जा सकते हैं.

लखनऊ: 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले रविवार को अपनी कैबिनेट का विस्तार (UP Cabinet Expansion) करने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल में कम से कम 6 नए मंत्रियों को जगह मिल सकती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में आए जितिन प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा, निषाद पार्टी के संजय निषाद भी मंत्री बनाए जा सकते हैं. जितिन प्रसाद ब्राह्मण हैं और संजय निषाद ओबीसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं.

बीजेपी कैबिनेट विस्तार में जातीय संतुलन पर ध्यान दे रही है. सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल विस्तार में ज्यादा से ज्यादा जातियों और समुदाय का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करने की कोशिश होगी.  आज शाम को राजभवन में नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है. 

बीजेपी की यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अधिक से अधिक पिछड़ी जातियों को साथ लाने की कोशिश होगी, खासकर गैर यादव जातियों को. यूपी में सपा की सरकार बनने पर अक्सर ऐसी आलोचना की जाती रही है कि सिर्फ यादवों को ही प्रमुखता मिलती है. माना जा रहा है कि बीजेपी का फोकस इस बार पिछड़ी जातियों पर है.

यूपी के तीन मंत्रियों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है, लिहाजा उनकी जगह भी इस मंत्रिमंडल विस्तार के जरिये भरी जाएगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे वेबसाइट पर पढ़ें पे क्लिक करें

"जानकारी के साथ साथ अपने मासिक खर्चे भी निकालें"
    इनस्टॉल करें SPTM Media एप्प
क्लिक हेयर



Original Publisher Source
(As mentades by google play news policy)
Original Publisher Name  :  Admin
Original Publisher Email  :  Admin